Realpanktiyan क्या है?

realpanktiyan बहु विषयों पर शायरी का एक समामेलन है जो आजकल लोगों द्वारा सबसे अधिक पसंद किया जाता है, यह शायरी पृष्ठ व्यक्तिगत रूप से व्यक्ति द्वारा संचालित किया जा रहा है। इस शायरी ब्लॉग में आप पढ़ सकते हैं और विभिन्न विषयों पर शायरी प्राप्त कर सकते हैं और हमारे जीवन में क्या हो रहा है, मैं किसी की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहता, लेकिन मैं जीवन के वास्तविक विचारों को लिखता हूं, आप केवल मेरे ब्लॉग के बारे में जानते हैं लेकिन नीचे आप मुझे जानेंगे जिसने इस ब्लॉग को वास्तविक बनाया।

मैं कौन हूँ?

मेरा नाम हैरी है और मैं पंजाब होशियारपुर शहर में रहता हूं , मैंने pt.jr.college होशियारपुर से अपनी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग पूरी की है। जीवन में कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जो मेरे करियर के जीवन में बाधा बन गई थीं, लेकिन मैं अपने रास्ते पर नहीं रुक पाया क्योंकि मैं अपने जीवन में अलग करना चाहता था, लेकिन मुझ पर अलग-अलग तरह की जिम्मेदारी थी, लेकिन उस समय मैंने अपने स्वामी को याद किया और फिर से काम शुरू किया।

मैं शायर कैसे बना?

कई साल पहले मैंने भी शायरी का इस्तेमाल किया था जब भी मैं किसी फोटो को सोशल प्लेटफॉर्म पर अपलोड करता था लेकिन एक दिन मैं किसी के साथ बात कर रहा था और किस्मत से मैंने शायरी की तो मुझे उस पल में बहुत अच्छा लगा, धीरे-धीरे यह शायरी मेरा शौक बन गया।

मैंने अपना ब्लॉग realpanktiyan कैसे शुरू किया?

एक दिन मैं ब्लॉग पर YouTube पर वीडियो देख रहा था, मेरे लिए प्रेरणादायक वीडियो था, कैसे व्यक्ति ब्लॉग के माध्यम से कमा सकता है, फिर मैंने अपनी शायरी ब्लॉग शुरू करने का फैसला किया, मेरे लिए कम competition वाले कीवर्ड को खोजने के बहुत मुश्किल था क्योंकि इसकी बहुत मेहनत थी , लेकिन धीरे-धीरे मैंने सीखा और ट्रैफ़िक आना शुरू हो गया, मुझे उम्मीद है कि भविष्य में यह मेरे दर्शकों के साथ उम्मीद के रूप में बढ़ेगा , और मैं अपनी शायरी दर्शकों की आवश्यकताओं को पूरा करूंगा। धन्यवाद !